डबल मर्डर से फैली सनसनी

  डबल मर्डर से फैली सनसनी

--दहेज में मोटरसाइकिल नहीं देने पर नाराज पति ने पहले पत्नी को गोली मारी फिर खुद भी गोली मारकर किया इह लीला समाप्त

सुपौल - दरअसल दहेज में बकाया बाइक नहीं मिलने से नाराज पति द्वारा अपने ही पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दिया गया जिसके बाद आरोपी पति ने खुद को गोली मारकर इह लीला समाप्त कर लिया है। घटना जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत हुलास गांव वार्ड नं सात का है। बताया गया है कि जहां वार्ड नंबर 7 निवासी मोहन कामत की पुत्री सोनी की शादी हिंदू रीति रिवाज से वर्ष 2018 में सुपौल सदर थाना क्षेत्र के भेलाही गांव निवासी  चंदन कामत से हुआ था। जानकारी देते हुए मृतका सोनी की मां ने बताया कि सोनी के पिता पंजाब में रहकर मजदूरी करते हैं। और घर पर उसके साथ  सोनी और एक छोटा भाई रहता था। बताया गया कि शादी में बकाया मोटरसाइकिल नहीं मिलने से नाराज  सोनी के पति चंदन ने रविवार की देर रात उनके घर अपने ससुराल राघोपुर थाना क्षेत्र के हुलास गांव पहुंचा । जहां वो अपनी सास से मोटरसाइकिल की मांग करने लगा। जिस पर उसकी सास बोली कि सोनी के पापा  बाहर से आ रहे हैं इस बार जरूर मोटरसाइकिल दे देंगे। लेकिन नाराज चंदन मोटरसाइकिल नहीं मिलने से आक्रोशित हो गए और अपने कमर से हथियार निकालकर अपने पत्नी पर गोली चला दिया। गोली सोनी देवी के कनपटी पर जा लगी गोली लगते ही सोनी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद हल्ला होने पर चंदन वहां से फरार हो गया हालांकि सूचना मिलते ही राघोपुर थाना की पुलिस चंदन कामत को खोजते हुए सुपौल के भेलाही उसके घर तक पहुंचा। लेकिन भेलाही उसके घर पर सभी लोग फरार थे। पुलिस मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया है और मामले की तहकीकात में जुट गई।

 दूसरी तरफ सोमवार को ही दिन के लगभग ढाई बजे इस घटना ने एक नया मोड़ ले लिया। पुलिस को ग्रामीणों ने सूचना दिया कि हुलास के कैंगर बांध में हुलास निवासी लक्ष्मी साह के खेत में एक अज्ञात शव पड़ी हुई है। जिसके बाद मौके पर एएसपी रामानंद कुमार कौशल, इंस्पेक्टर केबी सिंह, थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार सहित दर्जनों पुलिस बल मौके पर पहुंच लाश की शिनाख्त में जुट गए। कुछ देर बाद मृतिका सोनी कुमारी के कुछ परिजन जब वहां पहुंचे तो उन्होंने पहचान किया कि लाश सोनी के पति चंदन का है। जिसके बाद पुलिस ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर लाश को थाना ले आया। जहां से लाश को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया गया। बताया गया कि देर रात पत्नी की गोली मारकर हत्या करने के बाद आरोपी पति चंदन ने शायद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया है।

 खैर मामला क्या है ये तो पुलिस की जांच के बाद ही तथ्य सामने आ पायेगा। फिलहाल पुलिस इस डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए बारीकी से जांच शुरू कर दिया है। मौके पर मौजूद एएसपी रामानंद कुमार कौशल ने बताया कि मृतिका सोनी की मां के फर्द बयान पर मामला दर्ज किया गया है।जिसमे मृतका के पति को आरोपी बनाया गया है। लेकिन अब आरोपी चंदन की भी लाश मिली है, जिससे लगता है कि चंदन ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद  खुद को गोली मार लिया। जिससे पति की भी मृत्यु हो गई है। इस मामले में एसपी मनोज कुमार ने बताया कि इस घटना में पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या की जिसके बाद उनको आत्मग्लानि हुई और खुद भी गोली मार लिया जिससे पति की भी मौत हो गई। हालांकि मामले की सघन एवं गहन जांच की जा रही है।

सुभाष चंद्रा -  सुपौल

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन