सुशाशन बाबू के प्रयास से सैकड़ों किलोमीटर तक जा सकती है 100.1 एफएम की आवाज

 सुशाशन बाबू के प्रयास से सैकड़ों किलोमीटर तक जा सकती है 100.1 एफएम की आवाज

SAHARSA - जिले के दिवारी स्थान स्थित 100.1 एफएम की आवज सरकार के ध्यान देने पर सैकड़ो किलोमीटर तक जा सकती है। मालूम हो कि मधेपुरा के वर्तमान सांसद दिनेश चंद्र यादव के प्रयास से वर्ष 1996 में इस दूरदर्शन केंद्र की स्थापना का प्रक्रिया शुरू हुआ। वर्ष 2003 में जब केंद्र में श्रधेय अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार थी और राज्य में बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव थे तब इसका शिलान्यास किया गया। शिलान्यास कार्यक्रम में उस समय सूचना प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद एवं केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री शरद यादव मौजूद थे। जब वर्ष 21 जनवरी 2003 में इसकी आधारशिला रखी गयी तो लोगों में आस जगी की अब दूरदर्शन के सभी कार्यक्रम बेहतर तरीके से देख पायेगें। हालांकि उस समय जो कुछ भी हुआ उसमें सारा योगदान मधेपुरा के वर्तमान सांसद दिनेश चंद्र यादव का था।

वर्तमान मधेपुरा सांसद के प्रयास से स्थापित हुआ था यह टीभी टॉवर

 आज देश के विभिन्न स्थानों पर कई तरह के एफएम संचालित है उसी कड़ी में सहरसा के तिवारी स्थान में 100.1 मेगाहर्ट एफएम कार्य कर रहा है। लेकिन इसकी आवाज महज 05 से 07 किलोमीटर जाते जाते दम तोड़ रही है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान समय में यहाँ मात्र सौ वाट का मशीन लगा हुआ है। अगर इस जगह पर 10 किलो वाट का मशीन लग जाये तो सरकार के मन की बात के साथ - साथ सरकार की सभी बात और लोगों को मनोरंजन सौ किलोमीटर तक प्राप्त हो जाएगा। जाप के प्रदेश सचिव एवं उस समय के तत्कालीन जदयू प्रवक्ता शैलेन्द्र शेखर ने बताया कि उस समय सांसद दिनेश चंद्र यादव के अथक प्रयास का नतीजा था कि यहाँ इतना बड़ा कार्य हो सका। उन्होंने बताया कि यह टीभी टॉवर तीन एकड़ में बना है जिस समय इसकी आधारशिला रखी गई उस समय जिले के तत्काल डीएम आर एल चोंगथु थे। अब वर्तामान में अगर पुनः वर्तमान मधेपुरा सांसद इस और ध्यान देगें तो शायद इस का फिर जीर्णोद्धार हो पायेगा।

केंद्र में अटल जी की सरकार एवं राज्य में लालू जी थे मुख्यमंत्री

विभाग के लोगों की माने तो सिर्फ एक दो बेहतर मशीनों की खरीदारी करनी पड़ेगी जिससे यहां के एफएम की आवाज सैकड़ों किलोमीटर तक पहुँच सकेगी।

RAJEEV JHA - SAHARSA

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन