नवंबर माह का मुफ्त खाद्यान्न डकार गए डीलर, लाभुकों ने डीएम से लगाई गुहार

 नवंबर माह का मुफ्त खाद्यान्न डकार गए डीलर ,लाभुकों ने डीएम से लगाई गुहार

सहरसा -  जिले के सिमरीबख्तियारपुर  अनुमंडल अंतर्गत नवंबर माह का मुफ्त खाद्यान्न डीलरों द्वारा गबन करने का मामला सामने आया है। लाभुकों ने जिलाधिकारी कौशल कुमार से मिलकर बताया कि सिमरीबख्तियारपुर अनुमंडल अंतर्गत बघवा पंचायत के मंझवा निवासी जनवितरण प्रणाली विक्रेता वीरचन्द्र राय द्वारा सैकड़ो लाभुकों को सरकार द्वारा मिलने वाली मुफ्त खाद्यान्न एवं चना नही दिया गया। हालांकि इस बात की पुष्टि पंचायत के मुखिया राजकुमार राय एवं वार्ड के वार्ड सदस्य चुनचुन कुमारी व भवानी देवी ने भी किया है।

डीएम से मिलने आये लाभुक हीरा राय सहित दर्जनों डीलर ने बताया कि डीएम साहब ने सिमरीबख्तियारपुर एसडीओ साहब से बात किया है और जांच कर रिपोर्ट सौंपने हेतु कहा है। उन्होंने बताया कि जब तक कोई कानूनी कार्रवाई नही होगी हमलोग चुप नही बेठेगें मामला को मुख्यमंत्री के द्वार तक ले जायेगें। इस मामले को लेकर सिमरीबख्तियारपुर के अनुमंडल एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मामला सामने आया है। लाभुक को खाद्यान्न प्राप्त नही हुआ है लाभुक को पता है आगे दे दिया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनुमंडल स्तर पर इस खाद्यान्न का बड़ा घोटाला हुआ है। हालांकि जिले के सुलझे जिलाधिकारी ने अब पहल किया है तो दूध का दूध सामने आने का उम्मीद है। 

अगर इस घोटाला का बारीकी से जांच हो तो कई अधिकारी भी इस जांच के दायरे में आ सकते हैं। अब जांच रिपोर्ट कब सामने आता है और किया विधिसम्मत कानूनी कार्रवाई होती है ये तो वक्त ही बताएगा। फिलहाल लाभुकों ने इस मामले की जानकारी आवेदन के माध्यम से जिलाधिकारी , जिला आपूर्ति पदाधिकारी , सदर एसडीओ सहरसा , अनुमंडल एसडीओ सिमरीबक्तियारपुर , बीएसओ सिमरीबक्तियारपुर एवं बीडीओ सिमरीबख्तियारपुर को दे दिया है।

राजीब झा -  सहरसा

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन