डीएम,एसपी ने बीडीओ सीओ व थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर दिया दिशा निर्देश

डीएम,एसपी ने बीडीओ सीओ व थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर दिया दिशा निर्देश

सहरसा - जिलाधिकारी कौशल कुमार व पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने आगामी कार्यक्रम को लेकर बीडीओ , सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ बैठक किया। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि आगामी पैक्स चुनाव , सरस्वती पूजा , बिहार बोर्ड के दशमी की परीक्षा व आने वाले पंचायत चुनाव पर सबको सजग रहना है। उन्होंने बताया कि जिन जगहों पर पैक्स चुनाव होना है उनके लिए सारी तैयारी कर ली गयी है। पैक्स चुनाव में जो अधिकारी वर्ग तैनात रहेगें उनको स्वक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराना है। डीएम कौशल कुमार ने बताया कि पैक्स चुनाव के बाद सरस्वती पूजा है इसमें ख्याल रखा जाय कि विना लायसेंस लिए कोई यह कार्यक्रम आयोजित नही करें। यही  सरस्वती पूजा 16 फरवरी है जबकि 17 फरवरी से बिहार बोर्ड की परीक्षा है। इस परीक्षा में सरस्वती पूजा को लेकर कोई परेशानी नही हो इसका परीक्षा एवं पूजा में तैनात सभी अधिकारी एवं थानाध्यक्ष रखेगें। परीक्षा में छात्र जूता मोजा पहन कर आयेगें की नही इस संबंध में अभी मुख्यालय से कोई आदेश नही आया है। जैसा आदेश होगा उस अनुरूप में पालन किया जाएगा। 

ईभीएम से होगा पंचायत चुनाव

कौशल कुमार - डीएम सहरसा

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि इस बार चुनाव संभवतः मार्च महीने के अंत अथवा अप्रेल के प्रथम सप्ताह में आयोजित होगी। चुनाव में इस बार ईभीएम का प्रयोग होगा। जिस तरह से सरकार ने वार्ड सदस्य शक्तियां प्रदान किया है उससे यही प्रतीत होता है इस बार वार्ड मैं  सदस्यों की संख्या बढ़ेगी।

पूजा,परीक्षा एवं चुनाव में सुरक्षा के रहेगें पुख्ता इंतजाम - एसपी

लिपि सिंह - पुलिस अधीक्षक सहरसा

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताई की इस बार के चुनाव में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेगें। तटबंध के अंदर विशेष QRT की टीम तैनात रहेगी जो तटबंध के भीतर घूमती रहेगी। उन्होंने बताई की पुलिस सभी जगहों पर निगरानी रखेगी। पूजा व्यवस्था में विना लाइसेंस  के जुलूस निकालने का आदेश नही है।

राजीब झा - सहरसा

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन