कोशी इलाके का एक ऐसा गाँव जहां एक साथ पहुँचे डीएम , एसपी व जज

 कोशी इलाके का एक ऐसा गाँव जहां एक साथ पहुँचे डीएम , एसपी व जज

मधेपुरा जिला अंतर्गत घेलाढ़ प्रखंड के धुर्वपट्टी गाँव में एक भी लोगों पर नही है किसी तरह का विवाद

सहरसा - कोशी इलाके के एक ऐसा गाँव जहां एक साथ डीएम , एसपी व जज को पहुँचना पड़ा और वहां के ग्रामीणों को बधाई देने के लिए बाध्य होना पड़ा। यह मामला है कोशी प्रमंडल के मधेपुरा जिला अंतर्गत घेलाढ़ प्रखंड के धुर्वपट्टी  गाँव का है। मधेपुरा जिले के इस गाँव में इतनी सूझ बूझ है कि यहाँ का एक भी विवाद गाँव से बाहर नही जाता  है

रमेश चंद्र मालवीय - जिला न्यायाधीश मधेपुरा

यही नही आज के दौर में भी एक प्रथमिकि उस गाँव के युवकों एवं अन्य लोगों पर नही है। धुर्वपट्टी के लोगों की माने तो बड़ा से बड़ा विवाद हो अथवा छोटा विवाद ग्रामीण बुजुर्ग खुद बैठ कर सभी मामले को सुलझा लेते है। इसी का फलीभूत रिजल्ट यह है कि उस गाँव में एक भी किसी तरह का विवाद नही है। जब जिला न्यायाधीश रमेश चंद्र मालवीय को यह जानकारी मिली तो वह हर्ष पूर्वक उस गाँव पहुँच गए और उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली तो खुशी मिली।
श्याम बिहारी मीणा - डीएम मधेपुरा
आज इस गाँव से लोगों को सिख लेने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि आप लोग अपराध से दूर रहे और दूसरे को अपराध से दूर करें। अगर पंचायत में एक भी विवाद होगा तो मेरे माध्यम से दूर किया जाएगा। वही जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने बताया कि मैं जहां जाऊंगा यह जरूर चर्चा करूंगा कि मधेपुरा में एक ऐसा गाँव है धुर्वपट्टी जहां वक भी विवाद नही है। यही नही वहां के लोग आपस में हर समस्या का समाधान कर लेते है। डीएम ने बताया मेरा राय है कि पंचायत इन चीजों से मुक्त हो।
योगेंद्र कुमार- पुलिस अधीक्षक मधेपुरा
जबकि पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि बहुत ही गर्व की बात है कि घेलाढ़ प्रखंड का धुर्वपट्टी गाँव में किसी तरह का विवाद नही है। जो कुछ विवाद था भी उनको पहले ही न्यायिक व्यवस्था के तहत सुलझाया जा चुका है। वैसे इस कार्यक्रम में इतने सभी अधिकारी वर्ग खुश थे कि ग्रामीणों को विशेष पत्र देकर सम्मानित किया।

राजीब झा - सहरसा

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन