पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में 24 घंटे के भीतर दोहरे हत्याकांड का अभियुक्त ग्रिफ्तार

 पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में 24 घंटे के भीतर दोहरे हत्याकांड का अभियुक्त ग्रिफ्तार

हत्या में प्रयुक्त हथियार भी हुई बरामद, हथियार की कराई जाएगी एफएसएल जांच 

सहरसा- जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत बुधवार को हुए दोहरे हत्याकांड में शामिल दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। जानकारी हो कि सौरबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत कांप ठेंगहा गांव में दो पक्षों के बीच भूमि विवाद चल रहा था। भूमि विवाद में एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर गोलीबारी की गई थी जिसमें अरेंद्र यादव और जय कृष्ण यादव की मौत हो गई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तत्काल सौर बाजार थानाध्यक्ष द्वारा छापामारी की गई। छापामारी के दौरान मुख्य अभियुक्त विद्यानंद यादव और मंजीत यादव को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त देसी कट्टा एवं चार जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि खेत की मेड़ को लेकर विवाद था तथा इसी विवाद में गोली चलाई गई। गिरफ्तार अपराधियों ने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया। गिरफ्तार आरोपी विद्यानंद यादव पहले भी कई बार जेल जा चुका है तथा उसके खिलाफ कई मामले पहले से ही दर्ज हैं, वहीं विद्यानंद यादव के पास से एक देसी कट्टा और चार गोलियां भी बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक के अनुसार बरामद हथियार का इस्तेमाल हत्या की वारदात में हुआ था तथा बरामद हथियार की एफएसएल जांच कराई जाएगी तथा वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन कर स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा।

पुलिस की सक्रियता से बची तीसरे व्यक्ति की जान

पुलिस अधीक्षक द्वारा सूचना के अनुसार घटना के बाद तत्काल छापामारी की गई थी तथा पुलिस की सक्रियता के कारण एक व्यक्ति की जान बच गई। गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। गिरफ्तार अपराधी विद्यानंद यादव ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसके द्वारा फायरिंग की गई थी। दोनों अभियुक्तों से अलग-अलग पूछताछ कर आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई तथा यह भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार अपराधियों द्वारा बृजेश यादव की हत्या की योजना थी लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों ने यह भी खुलासा किया है कि उनकी योजना दूसरे पक्ष पर एक बार और हमला करने की थी लेकिन पुलिस की सक्रियता से अपराधियों की मंशा पर पानी फिर गया। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल सौर बाजार थानाध्यक्ष को गांव में कैंप करने तथा जमीन विवाद के सभी मामलों में आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए भी निर्देशित किया हैं।

विद्यानंद यादव की जमानत रद्द कराने का होगा प्रयास

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताई कि गिरफ्तार अपराधी विद्यानंद यादव के खिलाफ पूर्व से लंबित मामलों की फाइल मंगाई गई है तथा थानाध्यक्ष को यह निर्देश दिया गया है कि पुराने मामलों में उसकी जमानत रद्द कराई जाए। वहीं सौर बाजार थानाध्यक्ष को जमानत रद्द कराने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

राजीब झा - सहरसा

सभी प्रकार के खबरों को पढ़ने के लिए वेबसाइट www.koshizone.com पर जायें। अपने खबर को लगवाने के लिए संपर्क करें- 9525004966 व्हाट्सएप

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन