ऑक्सीजन की कमी को लेकर डॉ रंजेश कुमार एवं डॉ जयंत आशीष ने किया कहा सुनें

 ऑक्सीजन की कमी को लेकर डॉ रंजेश कुमार एवं डॉ जयंत आशीष ने किया कहा सुनें

ऑक्सीजन गैस की भाड़ी किल्लत से जूझ रहा सहरसा, डीएम ने कहा नही होगी ऑक्सीजन की कमी

SAHARSA -  जिले में दिन व दिन बढ़ते कोरोना के मरीज  ने जहां सरकारी सिस्टम को मजबूर कर दिया है वहीं ऑक्सीजन की कमी ने और भाड़ी खतरा पैदा कर दिया है। कोरोना संक्रमण की खतरा बढ़ने के बाद जिले के तमाम निजी नर्सिंग होम मजबूर हो गए है एवं उनके यहां ऑक्सीजन गेस की भाड़ी किल्लत होनी शुरू हो गयी है। हालांकि एक भी निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर यह बताने को तैयार नही है कि हमारे यहां कोविड के मरीज है अपितु उनके यहां कोविड मरीज का इलाज जारी है। हालांकि जब तक जिला प्रशासन किसी को कोविड की पुष्टि नही करती तब तक वह सत्यापित कोविड मरीज नही होगें। लेकिन कोविड मरीज कोई है इनकी जांच आम आवम अथवा निजी नर्सिंग होम में जिला प्रशासन द्वारा अब तक नही शुरू करवाई गयी है। 

पंद्रह सौ की जगह एक सौ गेस सिलिंडर में बड़ी मुश्किल से मिल रहा ऑक्सीजन लिक्विड

किया कहते है ऑक्सीजन करोबारी

सुबोध सिंह - ऑक्सीजन कारोवारी

ऑक्सीजन लिक्विड करोबारी सुबोध सिंह ने बताया कि वर्तमान में ऑक्सीजन गेस मिलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने बताया कि पहले 15 सौ  सिलिंडर लाते थे लेकिन अब एक सौ सिलिंडर लाना मुश्किल हो गया है। सिंह ने बताया कि दरभंगा लाने जब ड्राइवर को भेजे तो उनको वहां नही दिया , उनके बाद वहीं से गाड़ी को मुज्जफरपुर भेजें तो वहां भी उनको लिक्विड नही दिया। जबकि दरभंगा में लिक्विड स्थल पर बताया कि पहले सहरसा डीएम से स्वीकृति प्रदान होगा तब जाकर ऑक्सीजन देगें। सुबोध सिंह ने बताया कि सहरसा डीडीसी ने बताया कि भागलपुर जाइये वहां ऑक्सीजन मिल जाएगा। जिस तरह ऑक्सीजन का शहर में किल्लत है उससे यही प्रतीत होता है कि  बढ़ते कोरोना की रफ्तार और भाड़ी ऑक्सीजन की किल्लत के कारण कितनों की मौत हो सकती हैं। 

ऑक्सीजन कमी को लेकर डॉक्टर की प्रतिक्रिया

डॉ रंजेश कुमार

गायत्री नर्सिंग होम के डॉक्टर रंजेश कुमार ने बताया कि जितना नार्मल ऑक्सीजन का जरूरत था उससे कहीं ज्यादा अब जरूरत है। जबकि आगामी एक दो सप्ताह में अगर यह रफ्तार रहा तो और परेशानी शुरू हो जाएगी। हालांकि जिलाधिकारी कौशल कुमार ने आस्वासन दिया है कि किसी तरह की कमी नही होगी। लेकिन जिस हिसाब से बेड बढाया जा रहा है उस हिसाब स तुरंत ऑक्सीजन उपलब्ध करवाना मुश्किल होगा।

डॉक्टर जयंत आशीष 

 शिव दुर्गा नर्सिंग होम के डॉक्टर जयंत आशीष ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी शुरू हो गयी है। जिस तरह से कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं। अगर यह रफ्तार रहा तो मामला अत्यंत गंभीर हो जाएगा। पहले जिस तरह से ऑक्सीजन उपलब्ध होता था और आसानी से उपलब्ध होता था उसमें सीधे कमी हो गयी है। पिछली बार कोरोना का रफ्तार कुछ दूसरे सिस्टम में था। लेकिन इस बार कुक हट कर है लगभग हर घर में एक मरीज होते जा रहा है। पहले खांसी , छींक , बुखार आदि के बाद कोरोना का प्रकोप दिखता था। लेकिन इस बार अजीब तरह से यह फैल रहा है। अगर किसी को लूज मोशन हो गया तो उनको भी कोरोना के लक्षण दिखने लगते हैं। हालांकि जिस तरह से कोरोना का कहर बरकरार है उस पर अगर राज्य सरकार पूर्ण सख्त नही हुई तो कितने की जान चली जायेगी। फिलहाल जो समस्या उत्पन्न है ऐसी स्थिति में पहले जिले के सभी  निजी और सरकारी नर्सिंग होम पर कोरोना जांच से लेकर कोरोना के इलाज तक का एडवाजरी जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाना चाहिए।कौशल कुमार , डीएम सहरसा

वैसे ऑक्सीजन कमी के मामले को लेकर डीएम कौशल कुमार ने बताया कि सारी व्यवस्था की गई है ऑक्सीजन की कमी नही होगी।

राजीब झा -  सहरसा

सभी प्रकार के खबरों को पढ़ने के लिए वेबसाइट www.koshizone.com पर जायें। अपने खबर को लगवाने के लिए संपर्क करें- 9525004966 व्हाट्सएप

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन