प्रचुर मात्रा में बेगूसराय से सहरसा ऑक्सीजन आना शुरू

 प्रचुर मात्रा में बेगूसराय से सहरसा ऑक्सीजन आना शुरू

दो दिनों में लगभग चार सौ सिलिंडर बेगूसराय से भेजा गया सहरसा

SAHARSA - जिले में ऑक्सीजन की किल्लत अब जिलाधिकारी के सहयोग से लगभग खत्म हो गयी है। बेगूसराय में तैनात वरीय उपसमाहर्ता चंदन कुमार झा ने बताया कि ऑक्सीजन की किल्लत अब सहरसा को नही होगी। उन्होंने बताया कि जिले के कार्यरत तीनों एजेंसी को अनवरत यहां से ऑक्सीजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद जब बेगूसराय आएं है तब से अब तक लगभग दो दिनों के भीतर 04 सौ सिलिंडर भेज चुके हैं। मालूम हो कि जिलाधिकारी के पहल के बाद असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी सहरसा ने जिले के दस निजी नर्सिंग होम में कोविड का इलाज शुरू करवाया है। जिसमें नारायण मेडिकल कॉलेज , शिव दुर्गा क्लिनिक , गायत्री नर्सिंग होम , डायबीटिक हार्ट एन्ड केयर सेंटर , मीणा नर्सिंग होम , सूर्या हॉस्पिटल , निदान आईसीयू , लार्ड बुद्धा कोशी मेडिकल कॉलेज , आयुष नर्सिंग होम एवं आरोग्य मंदिर शामिल हैं। जिले में अब तक जिलाधिलारी के अनुसार 08 लोगों की कोरोना से मौत हुई है एवं 17 सौ से अधिक कोरोना के पोजेटिव केस सक्रिय है। वरीय उपसमाहर्ता चंदन झा ने बताया कि अब जिले में ऑक्सीजन गैस की किल्लत नही होगी।

दूसरी तरफ कुछ डॉक्टर मरीज को ऑक्सीजन के नाम पर अवैध रुपया भी लूटने का काम जारी कर दिया है। हालांकि जांच के बाद पता चल पाएगा कि कितने ऐसे डॉक्टर है जो मरीज को ऑक्सीजन के नाम पर ब्लैकमेल कर रहे हैं। वैसे जिस तरह मरीज में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो रही है उसमें लोगों को जिलाधिकारी के अपील का शत प्रतिशत ध्यान रखना चाहिए। जिलाधिकारी के अथक प्रयास से जिले में अब किसी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नही होगी।

राजीब झा - सहरसा

सभी प्रकार के खबरों को पढ़ने के लिए वेबसाइट www.koshizone.com पर जायें। अपने खबर को लगवाने के लिए संपर्क करें- 9525004966 व्हाट्सएप

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन