कोरोना केस में हुआ इजाफा यथासंभव अपने घर से बाहर नही निकलें - डीएम

 कोरोना केस में हुआ इजाफा यथासंभव अपने घर से बाहर नही निकलें - डीएम

जिले में अब तक 88 मरीज कोरोना पोजेटिब, शहर के गाँधीपथ , न्यू कॉलोनी, डीबी रोड एवं कायस्थ टोला को कंटेन्मेंट जॉन घोषित

SAHARSA - जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर विकास भवन सभागार में एक प्रेस वार्ता किया। उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि जिले में अब तक कोरोना मरीज की संख्या बढ़कर 88 हो गया है। ये संख्या सबसे ज्यादा नगर परिषद के अंदर है एवं जिस इलाके में है उनको कंटेन्मेंट जॉन घोषित किया गया है। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि तीन मामले सिमरीबख्तियारपुर एक महिषी एवं बनमा इटहरी में भी मामले बढ़े है। उन्होंने आम लोगों से अपील किया है कि यथासंभव जरूरत पड़ने पर ही लोग घर से बाहर निकलें। ग्रामीण इलाके के लोग जो शहर बाजार करने आते हैं वह विना मास्क के शहर नही आएं। शहर के लोग भी मास्क का प्रयोग खास कर करें। शहर के गाँधीपथ , न्यू कॉलोनी, डीबी रोड एवं कायस्थ टोला को कंटेन्मेंट जॉन घोषित किया गया है। पहले भी कोरोना के खिलाफ  लड़ाई लड़ी गयी थी और उसमें जिला सफल रहा।

कौशल कुमार - जिलाधिकारी सहरसा

इसबार भी सभी लोग परहेज करें एवं सतर्क रहें। हालांकि जिलाधिकारी ने एक संयुक्त आदेश निकाला था जिसमें उन्होंने जिले के 33 जगहों पर सघन मास्क जांच अनिवार्य कर दिया हैं। फिलहाल जिस तरह कोरोना का कहर बढ़ रहा है उसमें लोगों को बिना मास्क घर से निकलना नही चाहिए। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन भी अनवरत इस मुहिम में लगे हुए है। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना की सुई भी लोगों को दी जा रही है लेकिन अभी तक मात्र एक से दो प्रतिशत लोगों को ही डोज मिल सका है। हर जगह यह सुविधा प्रदान की जा रही है की कोरोना से पीड़ित लोगों को किसी तरहों का दिक्कत नही हो। पंचायत के मुखिया से जिलाधिकारी ने अपील किया है कि अगर गाँव में कोई व्यक्ति आतें हैं तो उनको तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर भेजकर कोरोना की जांच करवायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी कौशल कुमार के साथ सिविल सर्जन अवधेश कुमार , सदर एसडीओ संभुनाथ झा , डीपीएम विनय रंजन , डीपीआरओ दिलीप कुमार देव आदि अधिकारी मौजूद थे।

राजीब झा - सहरसा

सभी प्रकार के खबरों को पढ़ने के लिए वेबसाइट www.koshizone.com पर जायें। अपने खबर को लगवाने के लिए संपर्क करें- 9525004966 व्हाट्सएप

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन