भारतीय रेल से भी बिहार में होता है शराब सप्लाई का खेल

 भारतीय रेल से भी बिहार में होता है शराब सप्लाई का खेल

रेल में सफाई का काम करने वाले संवेदक के कर्मी द्वारा होता है इस तरह का व्यपार

सहरसा - बिहार के सहरसा रेलवे स्टेशन सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर शराब सप्लाई का मामला सामने आया है। बुधवार को सहरसा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के निरीक्षक पंकज कुमार प्रसाद ने एक प्रेस वार्ता किया और जानकारी दिया कि ट्रेन नंबर 08626 जो रांची हटिया से चलकर विभिन्न स्टेशन होते हुए बिहार के पूर्णिया कोर्ट तक जाती है उस ट्रेन के वातानुकूलित डब्बे से शराब की बरामदगी गुप्त सूचना के आधार पर सहरसा में की गई है। हालांकि नीरीक्षक पंकज कुमार प्रसाद ने अपने कक्ष में अभियुक्त की ग्रिफ्तारी एवं शराब की बरमादगी दिखाई लेकिन कैमरे पर किसी तरह का प्रतिक्रिया नही दिया। मीडिया द्वारा पूछे गए शराब बरामदगी मामले में नीरीक्षक ने बताता की बयान देने की आधिकारिक सूचना हम लोगों को प्राप्त नही है। विभागीय अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हटिया पूर्णिया भाया पटना ट्रेन में जो व्यक्ति सफाई का कार्य लिए हुए हैं उन्हीं के कर्मी द्वारा शराब ढुलाई का कार्य किया जाता है। 

ट्रेन से शराब बरामदगी के बाद सहरसा रेल पुलिस ने दी जानकारी

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सफाई का काम लिए हुए संवेदक दीपक कुमार सिंह के कर्मी राजेश कुमार ठाकुर , नवाडीह रांची एवं दूसरा पंकज साह रातू थाना अंतर्गत मुरहू के रहने वाले है और ये व्यक्ति बिहार के राजधानी पटना , बाढ़ बख्तियारपुर   ,सहरसा एवं बनमनखी में शराब का डिलवरी देते है। बिहार प्रत्येक दिन कहीं न कहीं शराब की बरमादगी होती रहती है लेकिन अब जब आगे पंचायत चुनाव शुरू है तो शराब की खेप भारतीय रेल से भी आने लगी है। वैसे इस मसले पर अधिकारियों का कोई प्रतिक्रिया नहीं देने से पता चलता है कि कहीं न कही दाल में कुछ काला है। आरपीएफ नीरीक्षक पंकज कुमार प्रसाद ने बताया ट्रेन से हुई शराब बरमादगी में ओल्ड हेविट विस्की के 750 एमएल के 18 बोतल एवं 375 एमएल के 10 बोतल को आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार सिंह , रवि रंजन , आरक्षी संजय कुमार , टुनटुन कुमार आदि बल ने इस मामले में दो व्यक्ति को पकड़ा है।

श्री ए के लाल - आरपीएफ कमांडेंट , समस्तीपुर

शराब बरमादगी मामले को लेकर दूरभाष पर हुई वार्तालाप के दौरान आरपीएफ कमांडेंट ए के लाल ने बताया कि वहाँ मौजूद अधिकारी शराब बरमादगी मामले में अपना बयान नही दे सकते। किसी भी मामले में अपना बयान देने के लिए सीनियर पीआरओ समस्तीपुर में मौजूद है। मीडिया द्वारा जब पूछा गया कि आखिड़ आप जब बयान नही देगें तो खबर कैसे चलेगी तो उन्होंने बताया की आप अपने से सेल्फ रिपोर्टिंग करके अपने हवाले से खबर चला लें। कोई अधिकारी अपना नियम नही तोड़ेगा और नौकरी नही फँसायेगा। बरहाल नीचे से लेकर ऊपर तक जिस तरह कैमरे पर आने से अधिकारी कतरा रहे है उससे से शक की सुई कई तरह घूम रही है।

राजीब झा - सहरसा

किसी भी तरह के न्यूज एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें.... 9525004966(व्हाट्सएप) www.koshizone.com

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन