बहत्तर वर्षीय बृद्ध के जेल मामले में नयी कहानी

 बहत्तर वर्षीय बृद्ध के जेल मामले में नयी कहानी

केश आयो दूसरे मोहरिल से करायेगें कागजों की जांच

सहरसा - जिले में भू माफिया का कारोबार जहां चरम सीमा पर है वहीं पटुआहा के बहत्तर वर्षीय जेल यात्रा में एक नई मोड़ आयी है और केश के आयो ज्वाला प्रसाद चौपाल पुनः उस कागजों का जांच दूसरे मोहरिल ( कातिब )से करवाएगें। मामला सदर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पटुआह का है जहां एक 72 वर्षीय बृद्ध व्यक्ति को फर्जी केवाला को विना बारीकी से सत्यापन किये और वादी के कागजों का सत्यापन कर जेल की सलाखों में भेजने का मामला है। आवेदनकर्ता संतोष कुमार झा ने पुलिस अधीक्षक सहरसा को आवेदन किया था कि मैं 72 वर्षीय एक बृद्ध व्यक्ति हूँ। मेरा जमीन सहरसा पूर्णिया उच्य पथ के समीप पटुआहा स्थित बाउंड्री दीवाल से घिरा हुआ एवं सागवान का पेड़ लगा हुआ है। एक खेसरा नंबर 336 जिसमें तीन वर्षों से देबू शर्मा नामक व्यक्ति गैरेज चलाता है। वर्ष 2008 से 2012 के बीच मेरी जमीन को गैमन इंडिया ने लीज पर लिया था। सहरसा पूर्णिया उच्य पथ हो जाने के कारण वर्तमान समय में जमीन का कीमत अत्यधिक हो गया है। सड़क किनारे मेरा जमीन है जिस को हड़पने हेतु कुछ भू माफिया एवं भू माफिया के साथ सत्ता में काबिज सरकार के कुछ सफेदपोश चेहरा हम पर पुलिसिया तंत्र के माध्यम से हमको परेशान करना चाहते हैं।

बसनही , बरदाहा , पटुआहा सहित कई जगह के भु माफिया करते हैं सहरसा में भु माफिया का कारोबार

उन्होंने जिक्र किया है कि खाता 255 खेसरा 345 एवं रकवा 06 कट्ठा 12 धुर जमीन पर भूमि शर्मा एवं बिनोद सिंह के विवाद है जिससे हमको कोई सरोकार नही है। जबकि खेसरा 345 के चौहद्दी में उत्तर खेसरा 336 , दक्षिण खेसरा 348 , पूरब खेसरा 346 एवं पश्चिम खेसरा 336 मेरा है। यानी जो जमीन पर विवाद है उनके चारों तरफ मेरा निज भूमि है। लेकिन भू माफिया ने एक फर्जी केवाला दिखा कर मेरे ऊपर एससी एसटी थाना में मेरे ऊपर प्रथमिकि दर्ज करवा दिया , यही नही केश के आयो ने विना गहन जांच पड़ताल किये उन फर्जी केवाला को सत्य पुष्टि कर दिया और मुझे जेल की सलाखों में भेज दिया।


संतोष कुमार झा ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाया कि जो फर्जी केवाला श्री मान के यहां जांच किया जाय वह फर्जी केवाला है। केवाला का डीड नंबर 910 है। जबकि उनकी सही कॉपी की जांच में यह सामने आया कि केवाला की डीड सूद भरना का है वह भी अन्य व्यक्तियों का है। वास्तविक रूप से अगर कागजों का अवलोकन किया जाय तो पता चेलगा कि सही कागजों के साथ भू माफिया ने छेड़खानी कर उक्त व्यक्ति को तबाह करने का प्रयास किया। हालांकि  जिस एससी एसटी कांड संख्या 16/ 21 के प्रथमिकि में संतोष कुमार झा जैसे बृद्ध को जेल जाना पड़ा उस मामले को लेकर एससी एसटी केश थाना में कार्यरत केश के आयो ज्वाला प्रसाद चौपाल ने बताया कि संतोष कुमार झा द्वारा कागज प्रस्तुस्त किया गया है। उन कागजों का पुनः जांच करवाया जायेगा। पुरानी बातों का जिक्र करते हुए पुनः नई बातों को उस केश में मेंशन किया जायेगा। वैसे केश के आयो को अनुसंधान के क्रम में मुख्यालय डीएसपी एवं पुलिस अधीक्षक ने आदेश दिया था कि कागजों का बेहतर तरीके से अवलोकन करें फिर अग्रतर कार्रवाई करें। अपितु मामले में सही तरीके से सत्यापन नही हुआ पुनः केश आयो सत्यापन करेगें।

राजीब झा - सहरसा

किसी भी तरह के न्यूज एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें.... 9525004966(व्हाट्सएप) www.koshizone.com

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन