बड़े-बड़े शहरों में बच्ची का नही हुआ इलाज तो सहरसा सदर अस्पताल के एक चिकित्सक ने बचाई बच्चे की जान

पंजाब जैसे बड़े-बड़े शहरों में बच्ची का नहीं हुआ सफल इलाज तो सहरसा सदर अस्पताल के एक चिकित्सक ने बचाई बच्चे की जान


सहरसा - सहरसा सदर अस्पताल में इन दिनों काफी सुधार देखा गया है सदर अस्पताल में जहां अब मरीजों का इलाज भी होता है बल्कि क्रिटिकल से क्रिटकल बीमारी का सफल ऑपरेशन भी की जाती है कुछ ऐसा ही मामला सदर अस्पताल में देखने को मिला जहां सहरसा के अवगानपुर मुसहरनिया निवासी मुकेश पासवान के 12 वर्षीय पुत्री चांदनी कुमारी के छाती में बाएं तरफ फेफड़े में पस (मवाद) जमा हो जाने से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है ।

वही बच्ची के माता दयारानी देवी ने बच्ची का इलाज पंजाब समेत जैसे सहरसा शहर के कई क्लीनिक में कराया लेकिन कही उनका इलाज सफल नही हो सका जिसके बाद उन्होंने सदर अस्पताल का शरण लिया जहा सदर अस्पताल में नियुक्त डाक्टर अभिनव कुमार सिंह ने जब बच्ची की हालत नाजुक देखा तो उन्होंने बिना देरी की ऑपरेशन करने का निर्णय लिया वही सदर अस्पताल में  अच्छी व्यवस्था रहने के कारण बच्ची का ऑपरेशन भी सफल रहा।

 डाक्टर अभिनव कुमार सिंह ने बताया कि सदर अस्पताल के सीएस, डीएस और अस्पताल प्रबंधक द्वारा कराई गई अस्पताल में अच्छी व्यवस्था के कारण आज बच्ची की जान बच गई । डाक्टर ने बताया की बच्ची के छाती में मवाद (पस) जमा हों जाने के कारण बच्ची की तबियत अधिक बिगड़ गई जिससे बच्ची जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी । फिहलाल बच्ची की सफल ऑपरेशन के बाद अब बच्ची खतरे से बाहर है ।

कुणाल किशोर - सहरसा

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन