परफॉरमेंस क्लासेस संस्थान में मां शारदे का हुआ पूजनोत्सव

 परफॉरमेंस क्लासेस संस्थान में मां शारदे का हुआ पूजनोत्सव

 कमजोर बच्चों को मजबूत करना मेरा मूल उद्देश्य - वीरभद्र झा

सहरसा - जिले के सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत बिहरा पटोरी बाजार स्थित गायत्री मंदिर प्रांगण में परफॉरमेंस क्लासेस संस्थान द्वारा मां शारदे के पूजनोत्सव का आयोजन किया गया। सरस्वती पूजा के अवसर पर संस्थान के सैकड़ों बच्चों ने एक दिन पहले से  पूजा के सभी तरह की तैयारी किया और पंडित बलराम झा द्वारा मां शारदे का पूजा अर्चना संस्थान के डायरेक्टर वीरभद्र झा के नेतृत्व में किया गया। 

वैदिक गणित की होती है विशेष पढ़ाई

संस्थान के संचालक वीरभद्र झा ने बताया कि आज के समय में बच्चे गणित से भागते हैं लेकिन मेरे संस्थान में वैदिक गणित को सरल तरीके से पढ़ाया जाता है। उन्होंने बताया कि बच्चे मेहनत करते हैं जिसका परिणाम है कि शत प्रतिशत बच्चे सीबीएसई में यहां से गत वर्ष सफल हुए। 

CBSE एवं BSEB और इंटर के छात्र है अध्यनरत

नई शिक्षा नीति में पढ़ाई को आसान बनाया गया है। संस्थान के संचालक वीरभद्र झा ने बताया कि नई शिक्षा नीति के तहत जो पढ़ाई है उसको बच्चे के मस्तिष्क में उतारने की जरूरत है। सरकार के द्वारा पढ़ाई को आसान बनाया गया है अपितु शिक्षकों को भी नई शिक्षा नीति को समझने की जरूरत है। कोशी के पिछड़े इलाकों में अनुभवी शिक्षकों की काफी कमी है लेकिन कुछ संस्थान इस नाम पर अभिभावकों को आज भी लूट रहे हैं।

वीरभद्र झा ने बिना किसी पर आरोप लगाते हुए बताया कि मेरे संस्थान के कुछ बच्चे ने विभिन्न जगहों पर परफॉरमेंस क्लासेस बैनर लगाया लेकिन कुछ लोगों ने किसी के इशारे पर सभी जगहों का बैनर उखाड़ कर फेंक दिया। हालांकि एक बात जो विभिन्न इलाकों के अभिभावकों से प्रतिक्रिया आ रही है उसमें बच्चे की पढ़ाई के लिए सबसे बेहतर संस्थान साबित हो रहा है।

राजीब झा - सहरसा

किसी भी तरहों के समाचार अथवा विज्ञापन के लिए संपर्क करें www.koshizone.com व्हाट्सएप - 9525004966

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन