बेल्ट्रॉन कर्मी के हड़ताल से क्या चरमराई ?

 बेल्ट्रॉन कर्मी के हड़ताल से क्या चरमराई ?

बेल्ट्रॉन कर्मी के हड़ताल से विभाग के कामकाज चरमराई

सहरसा - जिले के विभिन्न विभागों में काम करने वाले सैकड़ो बेल्ट्रॉन कर्मी द्वारा सेवा समायोजन को लेकर दो दिवसीय हड़ताल करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जिस तरह उक्त कर्मियों से कार्यलयों में कार्य लिया जाता है उस अनुरूप वेतन नही दिया जा रहा है। 

संघ के अध्यक्ष देवकृष्ण झा ने बताया कि लगभग 25 वर्षों से विभिन्न विभागों में हमारे मित्र बंधु कार्य कर रहे हैं लेकिन जिस तरह काम कर रहे हैं उस अनुरूप वेतन नही दिया जा रहा है। वहीं उपाध्यक्ष नेहा रंजन ने बताई कि एक कार्यलय में एक कर्मी को हमसे कम कार्यों का सम्पादन करने पर अत्यधिक मानदेय मिलता है जबकि हम बेल्ट्रॉन कर्मियों को दिन रात आंखों को कम्प्यूटर पर गड़ाए रहने के बाद सरकारी लाभ से वंचित रहना पड़ रहा है।

हड़ताल पर बैठे राकेश कुमार राय , मनीष आनंद , दीपक , कन्हैया , संतोष , प्रेम कुमार , प्रवीण कुमार , सुमित कुमार , दीपक कुमार , अमृत राज , नरेंद्र , तरुण कुमार , दयासागर , अमित कुमार , डेजी कुमारी , रुबाणा प्रवीण , अमरजीत कैसरी , सोनाली , आदिया , वर्षा रानी , रूपा , सिमा  सहित अन्य कर्मियों की माने तो सरकार अगर बेल्ट्रॉन कर्मियों की बातों को नही मानेगी तो हमलोग अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेगें।

सुप्रिया कुमारी ने बताई की हम लोगों के भविष्य को सरकार ने अधर में लटका दिया है। उन्होंने बताई की जो वेतन मिलता है उसमें जीएसटी की कटौती हो जाती है। बेल्ट्रॉन संघ के सचिव रंजीत कुमार ने बताया कि अभी यह हड़ताल दो दिनों का है सरकार अगर सेवा समायोजन नही करेगी तो सम्पूर्ण बिहार के बेल्ट्रॉन कर्मी उग्र आंदोलन करेगें।

राजीब झा - सहरसा

किसी भी प्रकार के समाचार अथवा विज्ञापन हेतु संपर्क करें www.koshizone.com व्हाट्सएप - 9525004966

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन