लवली आनंद को सभी जाति और धर्म का मिल रहा है समर्थन

 लवली आनंद को सभी जाति और धर्म का मिल रहा है समर्थन

दुःख झेलती रही हूँ, इसलिए जनता के हर दुःख में साथ खड़ी रहूँगी-  लवली आनंद

सहरसा - सहरसा विधानसभा क्षेत्र से राजद की प्रत्याशी लवली आनंद को क्षेत्र की जनता सर-आंखों पर ले रही है। पहली बार सहरसा में ऐसी हवा बह रही है जिसमें सभी जाति और धर्म के लोग लवली आनंद को हृदय से जीत का आशीर्वाद दे रहे हैं । क्षेत्र में लवली आनंद और उनके छोटे पुत्र अंशुमन मोहन, दिन-रात मैराथन प्रचार कर रहे हैं । चारो तरफ लवली आनंद, तेजस्वी यादव, पूर्व सांसद आनंद मोहन और लालू प्रसाद यादव के जयकारे लग रहे हैं । दूरभाष पर हुई खास बातचीत के दौरान राजद प्रत्याशी लवली आनंद ने कहा कि सत्ता और सिस्टम ने उनके परिवार को घर के मुखिया से दूर रखा है । उनके निर्दोष पति पूर्व सांसद आनंद मोहन बीते साढ़े तेरह साल से अधिक समय से जेल में बंद हैं । उन्होंने बेहद दुःख झेला है । वह समझती हैं कि दर्द और पीड़ा किसे कहते हैं ? वह सभी तबके का एमएलए बनना चाहती हैं ।


 सभी जाति और धर्म के लोगों के दुःख और पीड़ा को वह अपनी क्षमता से अधिक प्रयास से दूर करेंगी । विकास को लेकर लवली आनंद ने कहा कि सहरसा में सड़क, ओवरब्रिज, पुल-पुलिया के जाल तो बिछेंगे ही, शहर और ग्रामीण क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त कराना उनकी प्राथमिकता होगी । शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल पर उन्हें बहुत काम करने हैं । बैजनाथपुर पेपर मिल खुलवाने का, वह भगीरथ प्रयास करेंगी । मक्का और मखाना से मुतल्लिक नए उद्योग लगाने पर उनका विशेष ध्यान रहेगा । मत्स्य पालन और आवारा पशुओं के बेहतर संरक्षण के लिए भी वह कालजयी कार्य करेंगी । कानून व्यवस्था को बेहद पारदर्शी और सुदृढ़ बनाने के लिए वह हर आवश्यक कदम उठाएंगी । लवली आनंद ने कहा कि वह इस जिले की बेटी और बहू दोनों हैं । वह बेहतर से बेहतर तरीके से अपना फर्ज निभाएंगी । उनके घर का दरवाजा, हर व्यक्ति के लिए सर्वदा खुला रहेगा । लवली आनंद के ये सारे बयान, हमें बेहद भावुक लगे । उनकी शालीन और मर्यादा से ओतप्रोत भाषा, जनता के प्रति समर्पित उनकी भावना को दर्शा रही थी । लवली आनंद के साथ विभिन्य क्षेत्रों में जहाँ राजद के निवर्तमान विधायक अरुण कुमार यादव, राजद के जिलाध्यक्ष मोहम्मद ताहिर, वरिष्ठ राजद नेता  रघुनाथ यादव, अमरेंद्र यादव, मुखिया देवानंद यादव, सीपीआई के राज्य कार्यकारणी के सदस्य ओमप्रकाश नारायण यादव, सीपीआई एम के विनोद कुमार, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिश्र, गुणेश्वर सिंह, माले के ललन यादव, राजद नेत्री गीता यादव, राजद के जिला से लेकर पंचायत स्तर के पदाधिकारी और महागठबन्धन के सभी दलों के वरीय नेता, ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं

 वहीँ लवली आनंद और आनंद मोहन के छोटे पुत्र युवाओं की टोली बनाकर अली कैसर, मोहम्मद जावेद चाँद, अली भुट्टो, दिलीप यादव, ज्ञानेंद्र सिंह 'ज्ञानू', संतोष यादव, शुभम सिंह, अंकित सिंह, हन्नी चौधरी, शानू सिंह, प्रिंस सिंह सहित दर्जनों युवा के साथ मिलकर विभिन्य इलाकों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं । सहरसा का माहौल, चुनाव से पहले ही राजद मय दिख रहा है । वैसे इस विधानसभा में चुनाव तृतीय चरण में 7 नवम्बर को होगा । मतगणना 10 नवम्बर को होना है । लेकिन सड़क पर चलने वाले अधिकतर लोग, लवली आनंद की जीत को पक्की बता रहे हैं । हालांकि चुनावी परिणाम के बाद ही पता चलेगा कि जनता किसे अपना सरताज पहनाती है।

वरिष्ट पत्रकार मुकेश सिंह /  सहरसा

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन