बनगाँव के घुमौर होली पर्व पर कोरोना का लगा ग्रहण

 बनगाँव के घुमौर होली पर्व पर कोरोना का लगा ग्रहण 

पंचायत के मुखिया को नई जिम्मेदारी बाहर से आने वाले को नजदीकी पीएचसी में कराए कोरोना जांच 

सहरसा - जिले में कोरोना ने एक बार फिर से दस्तक दे दिया है। कोरोना को लेकर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने विकास भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को बताया कि सहरसा जिले में भी दो कोरोना पोजटिव केस पाए गए हैं जो अभी होम कोरोनटाइन में है।कोरोना को देखते हुए हुए नया एडवाइजरी लागू हुआ है किसी भी प्रकार का सोशल गेदरिंग अगले 15 से 20 दिनों में ना किया जाय।उन्होंने ये भी कहा कि होली में कई राज्यों से लोगों का बिहार में आगमन होगा ,कई राज्यों में कोरोना नया केस का मिलना शुरू हो गया है,।उन राज्यों से जो बिहार के लोग आएंगे हमारे जिले में उनको कंपलसरी टेस्टिंग के लिए निर्देश दे दिया गया है। हमलोगों का टेस्टिंग जो है रेलवे स्टेशन ,बस स्टैंड औऱ सभी पीएचसी केंद्र पर चल रहा है।

वहीं उन्होंने मीडिया के माध्यम से सभी पंचायत के मुखिया से भी अनुरोध किये कि जो भी बाहर के लोग उनके गांव पहुंचेंगे उनको अपने नजदीक के पीएचसी में टेस्टिंग के लिए भेजें,ताकि पुस्टि होने पर उनको होम कोरनटाईन करके आइसोलेट किया जा सके। 


कौशल कुमार -डीएम सहरसा
जबकि आगमी होली पर्व को लेकर डीएम ने बताया कि बनगाँव में होने वाले होली पर्व पर कोरोना कब कारण स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पहली बार इस पर्व को यहां    सरकारी दर्जा प्राप्त हुआ था। जिस तरह कोरोना का कहर पुनः बरपाना शुरू किया है उससे लोगों को परहेज करना अनिवार्य है घर से जब भी निकलें बिना मास्क के न निकलें। इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ डीपीआरओ दिलीप कुमार देव , सिविल सर्जन अखिलेश कुमार , डीपीएम विनय रंजन आदि अधिकारी मौजूद रहे।

राजीब झा - सहरसा


Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन