बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर जिलाधिकारी की आम आवम से अपील

 बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर जिलाधिकारी की आम आवम से अपील

जिले के नगर परिषद , सिमरीबख्तियारपुर ,सत्तरकटैया एवं कहरा के ग्रामीण इलाके में तेजी से फैल रहा कोरोना

सहरसा - जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज की संख्या को लेकर डीएम कौशल कुमार ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से विशेष अपील किया है। उन्होंने जिक्र किया कि कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर शुरू हो गया है। इस चरण में पहला कोविड केस 09 मार्च को सामने आया था। 09 मार्च 2021 से लेकर अबतक 44408 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच हुई है। जांच के दौरान 497 पॉजिटिव केस जिला प्रशासन के सामने आया। हालांकि इसमें से 74 केस रिकवर कर लिए गए। पांच व्यक्ति को बेहतर इलाज हेतु बाहर रेफर किया गया एवं एक व्यक्ति के मरने की सूचना प्रतिवेदित हुई। कुल मिलाकर के वर्तमान में 417 केस एक्टीभ है। इस संख्या में सबसे ज्यादा नगर परिषद में  214 केस पॉजिटिव हैं। नगर परिषद के बाद सिमरीबख्तियारपुर , सत्तरकटैया एवं कहरा के ग्रामीण इलाके में संक्रमित व्यक्ति की संख्या कुछ अधिक हैं। इन ग्रामीण इलाके में रहने वाले को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। दूसरे चरण के इस बढ़ती संख्या में 40 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों में अत्यधिक लक्षण दिखाई दे रहे हैं। चालीस से कम उम्र के व्यक्तियों में  309 व्यक्ति कोरोना संक्रमण के शिकार हैं।

चालीस वर्ष से कम उम्र के व्यक्ति इसबार अत्यधिक हो रहे है  संक्रमित

जिलाधिकारी ने 40 से कम उम्र के व्यक्तियों से अपील किया है कि घर से बाहर नही निकलें, अगर निकलें तो मास्क का प्रयोग करें एवं काम होने के तुरंत बाद घर वापस हो जाएं। यहीं नही अगर अतिआवश्यक हो तब घर से बाहर निकलें।कोरोना के पहली डोज की सुई अबतक 77604 लोगों को जिले में अब तक दे दी गयी है जबकि दूसरा डोज भी लगभग 9184 लोगों ने ले लिया है। 

कौशल कुमार -  डीएम सहरसा

डीएम ने विशेष अपील किया है कि सभी लोग इसमें साथ दें तब जाकर इस जंग को हम जीत सकते हैं। हालांकि जिस तरह जिलाधिकारी ने आम आवम से अपील किया है उस अनुसार कोरोना विकारल रूप पसार रही है और इसमें लोगों को एहतियात बरतना अत्यंत जरूरी है। अगर घर से बाहर निकलें तो विना मास्क के नही निकलें। 

राजीब झा - सहरसा

सभी प्रकार के खबरों को पढ़ने के लिए वेबसाइट www.koshizone.com पर जायें। अपने खबर को लगवाने के लिए संपर्क करें- 9525004966 व्हाट्सएप

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन