24 घंटे के भीतर लाखों रुपये लूट कांड का हुआ उद्भेदन

 24 घंटे के भीतर लाखों रुपये लूट कांड का हुआ उद्भेदन

लूट कांड में शामिल तीन अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे ,प्रेस वार्ता कर पुलिस अधीक्षक लिपी सिंह ने दी सारी जानकारी

सहरसा - जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है।जहां बीते  सोमवार को सहरसा पुलिस ने 10 लाख 5 हजार 710 रुपया कैस बरमाद की है साथ ही साथ सहित तीन अपराधी को भी गिरफ्तार किया है। बतातें चलें की 11 जुलाई रोज रविवार को देर रात अपराधियों के द्वारा सदर थाना क्षेत्र के चर्चित व्य्यापारी संजय डीडवाणियाँ के कर्मचारी से सहरसा सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुलिन्दाबाद के पास अपराधियों द्वारा गोली फायर कर 09 लाख रुपया लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना के बाद पीड़ित व्यपारी ने सदर थाना में आवेदन देकर रुपये लूट की घटना का जानकारी दिया एवं न्याय गुहार लगाई थी।उसी आवेदन के आधार पर सदर थाना में मामला दर्ज किया गया। प्राप्त आवेदन के तत्पश्चात सहरसा एसपी लिपी सिंह के द्वारा एक टीम गठित की गई।जिसमें सदर एसडीपीओ संतोष कुमार,सदर थाना अध्यक्ष निशिकांत भारती और अपर थाना अध्यक्ष राजमणि शामिल थे।

घटना के बाद यह टीम इस लूट कांड के उद्भेदन मैं लग गयी। घटना के महज 24 घंटे के भीतर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह द्वारा गठित टीम ने रुपया सहित रुपया लूटने वाले अपराधियों को ग्रिफ्तार कर लिया। गठित टीम ने जब सब कुछ बरामद कर लिया उसके बाद पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने प्रेस वार्ता कर लूट की घटना के विषय में विस्तृत जानकारी दिया।

लिपि सिंह - पुलिस अधीक्षक सहरसा

वहीं पुलिस अधीक्षक लिपी सिंह की माने तो ग्यारह जुलाई के रात कुछ अपराधकर्मियों ने गोली फायर कर सुलिन्दाबाद के बाद लगभग 09 लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद एक टीम गठित किया गया जो टीम तकनीकी आधार एवं व्यपारी के ड्राइवर से पूछ ताछ किया। पूछ ताछ के दौरान ड्राइवर के बातों में भिन्नता पाई गयी। पुनः जब सघन जांच किया गया तो उस आधार पर 24  घंटे के भीतर लूट का पैसा घटना में उपयोग किया गया पल्सर गाड़ी एवं घटना में शामिल अपराधी को ग्रिफ्तार कर लिया गया। जो अभियुक्त ग्रिफ्तार हुए है उनका आपराधिक इतिहास भी पुलिस खंगाल रही है।

राजीब झा - सहरसा

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन