सीएमआर गोदाम से टीपीडीएस गोदाम पर पहुँच रही खराब चावल

 सीएमआर गोदाम से टीपीडीएस गोदाम पर पहुँच रही खराब चावल

सहरसा -  जिले के सत्तरकटैया प्रखंड अन्तर्गत संचालित टीपीडीएस गोदाम पर सीएमआर गोदाम मधेपुरा आलमनगर से खराब चावल आने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार आलमनगर के सहायक प्रबंधक रविकांत गौतम है और उनके ही नेतृत्व में वहां से जिले के विभिन्न टीपीडीएस गोदाम पर खाद्यान्न भेजा जाता है। सत्तरकटैया टीपीडीएस गोदाम पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी रजनीश कुमार ने बताया कि विभिन्न गाड़ियों से जो खाद्यान्न आया है वह खाने लायक नही है। हालांकि सत्तरकटैया डीलर संघ के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि जब बेहतर चावल दुकान पर आएगा तब तो जनवितरण प्रणाली विक्रेता लाभुकों को बेहतर चावल अथवा गेहूं प्रदान कर सकते हैं। लेकिन जब खाद्यान्न सही नही आ रहा है तो डीलर कहाँ से बेहतर चावल लाभुकों को प्रदान करेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुरुआत के समय में अपने रसूख के बदौलत कई पैक्स एवं मिलरों के माध्यम से टूटा चावल भी स्टॉक किया गया। इन चावलों को स्टॉक करने के बदले गांधी जी की विशेष चढ़ावा सहायक प्रबंधकों के ऊपर हुई। हालांकि इन चढ़ावा सहित अन्य मामले की पुष्टि हमारी वेबसाइट .www.koshizone.com नही करता है।


लेकिन वर्तमान समय में प्रधानमंत्री कल्याण अन्न योजना के तहत प्रत्येक राशनकार्ड धारक को मुफ्त खाद्यान्न दिया जा रहा है इसमें अगर खराब चावल लाभुकों को मिलेगा तो आक्रोश लाजमि है। जानकारी हो कि शरुआत के दिनों में जब सीएमआर गोदाम पर खराब चावल का मामला आया तो जिलाधिकारी कौशल कुमार ने प्रत्येक सीएमआर गोदामों पर वरीय अधिकारियों को प्रतिनियुक्त कर दिया जिसके बाद मिलर के माध्यम से सिर्फ गुणवत्तापूर्ण चावल ही स्टॉक किया गया।

लेकिन जो खराब चावल पूर्व में जमा किया गया उनको अब सहायक प्रबंधक द्वारा टीपीडीएस गोदाम पर भेज कर रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है जिस कारण डीलर सहित संघ में आक्रोश व्याप्त है। वैसे इस मामलें को लेकर सदर एसडीओ , जिला आपूर्ति पदाधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी किया संज्ञान लेते है कहना मुश्किल होगा। बरहाल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पटना  राज्य खाद्य निगम और भारत सरकार के उपभोक्ता मंत्रालय को भी संज्ञान लेने की आवश्यकता है जिससे गरीबों को गुणवत्तापूर्ण चावल एवं गेहूं कम से कम इस मंहगाई की मार में प्राप्त हो सके। 

मनीष कुमार झा - जिला प्रबंधक , बिहार राज्य खाद्य निगम सहरसा

जानकारी मिली है कि गोदामों पर खराब चावल आया है। संबंधित गोदामों पर कार्यरत सहायक प्रबंधक को भेज कर जांच करवाई जायेगी।

राजीब झा - सहरसा

किसी भी तरह के न्यूज एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें.... 9525004966(व्हाट्सएप) www.koshizone.com

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन