बीपीएससी ऑडिटर की परीक्षा में सहरसा की रितु ने मारी बाजी

 बीपीएससी ऑडिटर की परीक्षा में सहरसा की रितु ने मारी बाजी

 रितु कुमारी

373 ऑडिटर पदों के लिए बीपीएससी ने पहली बार आयोजित किया था परीक्षा

सहरसा - बेटी अब बेटा से किसी क्षेत्र में पीछे नही रही और एक बार फिर जिले के सत्तरकटैया प्रखंड अंतर्गत पटोरी पंचायत के वार्ड नंबर 14 निवासी माँ पुष्पा देवी पिता विनय कुमार झा की बेटी रितु कुमारी ने बीपीएससी ऑडिटर पंचायतीराज विभाग की परीक्षा में परचम लहरा कर यह साबित कर दिखाया है। रितु कुमारी ने बीपीएससी ऑडिटर पंचायतीराज विभाग की परीक्षा में 305 वां रेंक लाकर कर अपने परिवार , गाँव सहित जिले का नाम रोशन किया है। रितु के बाबा सेवानिवृत्त शिक्षक शिव नारायण झा दादी मनोरमा देवी एवं गृहिणी माता पुष्पा देवी पिता विनय कुमार झा सहित परिवार में हर्ष का माहौल है एवं सभी एक दूसरे को मिठाई खिलाकर इस खुशी को जाहिर कर रहे हैं।

मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर करती हुई रितु की माँ पुष्पा झा पापा विनय कुमार झा

शुरुआती दौर से मेधावी थी रितु

रितु के बाबा शिवनारायण झा ने बताया कि रितु शुरू से ही लगनशील और मेहनती थी। उन्होंने बताया कि 10 वीं परीक्षा एवं 12 वीं परीक्षा रितु ने प्रियव्रत उच्य विद्यालय पंचगछिया से किया। स्नातक की परीक्षा रमेश झा महिला कॉलेज सहरसा से इकोनॉमिक्स लेकर की और पोस्ट ग्रेजुएट एमएलटी कॉलेज सहरसा से पास किया। रितु के दादा ने बताया कि वर्तमान में मेरा छोटा लड़का अभय कुमार झा झारखंड के चतरा में एडीएम पद पर कार्यरत हैं जबकि बड़ा बेटा विनय कुमार गाँव में रहकर खेती बाड़ी करता है। 

मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर करते हुए  रितु की मां पुष्पा झा

प्रथम प्रयास में रितु को मिली सफलता

रितु कुमारी ने दूरभाष पर बताई की पहली बार बीपीएससी द्वारा पंचायतीराज विभाग में ऑडिटर पद के लिए 373 पदों पर नियुक्ति हेतु विज्ञापन संख्या 67/2020 निकाला गया था। उक्त परीक्षा में पहली बार में भी शामिल हुई और प्रथम प्रयास में यह सफलता मुझे प्राप्त हुई है। उन्होंने अपने इस सफलता का श्रेय अपने बाबा शिवनारायन झा , दादी मनोरमा देवी , पापा विनय कुमार झा ,माँ पुष्पा झा , चाचा अभय कुमार झा को दिया है। उन्होंने बताई की परिवार के सभी सदस्य हमेशा मेरे मनोबल को मजबूती प्रदान करते रहे जिस कारण मैंने प्रथम प्रयास में ये सफलता हांसिल किया है।

राजीब झा - सहरसा

किसी भी तरहों के समाचार अथवा विज्ञापन हेतु संपर्क करें www.koshizone.com , व्हाट्सएप - 9525004966

Comments

Popular posts from this blog

बिहरा थानाध्यक्ष ने पिस्टल के साथ कुख्यात को दबोचा

सरस्वती पूजा करने वाले ध्यान से एसपी साहब को सुनें

75 वर्ष की उम्र में पूर्व सांसद आनंद मोहन